अपेक्स यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स मीट ‘स्फूर्ति-2022’ में दिखा स्टूडेंट्स का दमखम

अपेक्स यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स मीट ‘स्फूर्ति-2022’ में दिखा स्टूडेंट्स का दमखम

जयपुर। अपेक्स यूनिवर्सिटी में गुरूवार को नेशनल लेवल स्पोर्ट्स मीट “स्फूर्ति-2022“ का शानदार आगाज हुआ। सीतापुरा स्थित अपेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नौलॉजी परिसर में आयोजित समारोह का उद्घाटन विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. प्रो. ओ.पी. छंगाणी, डायरेक्टर वेदांशु जूनीवाल व रजिस्ट्रार पंकज शर्मा ने मशाल प्रज्वलित कर किया। स्टूडेंट्स ने कदम से कदम मिला

जयपुर। अपेक्स यूनिवर्सिटी में गुरूवार को नेशनल लेवल स्पोर्ट्स मीट “स्फूर्ति-2022“ का शानदार आगाज हुआ। सीतापुरा स्थित अपेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नौलॉजी परिसर में आयोजित समारोह का उद्घाटन विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. प्रो. ओ.पी. छंगाणी, डायरेक्टर वेदांशु जूनीवाल व रजिस्ट्रार पंकज शर्मा ने मशाल प्रज्वलित कर किया। स्टूडेंट्स ने कदम से कदम मिला कर मार्च पास्ट करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी।

खेलों के इस महाकुम्भ में लगभग 40 कॉलेजों के लगभग 1200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। तीन दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबाल, बॉस्केट बॉल, वॉलीबाल, कब्बडी, रस्साकस्सी, चैस, कैरम, टेबल टेनिस जैसे इंडोर व आउटडोर खेलों में खिलाड़ियों ने टीम स्पिरिट भावना के साथ अपना दमखम दिखाया। इस दौरान खिलाड़ी जीतने के भरसक कोशिश में लगे रहे। उपस्थित विद्यार्थियों ने तालियों एवं हुटिंग के माध्यम से खिलाड़ियों का जोश बढ़ाया।

इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर्स और अन्य स्टॉफ मेम्बर्स भी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते दिखे। शुक्रवार को “स्फूर्ति-2022’’ के अंतर्गत विश्वविद्यालय की ओर से इंडोर व आउटडोर खेल प्रतियोगिताएं अनवरत जारी रहेंगी।

अपेक्स यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. रवि जूनीवाल ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में खेलों का बहुत महत्व है। मजबूत राष्ट्र के लिए युवाओं को मानसिक, शारिरीक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनाने में स्पोर्टस का बहुत बड़ा योगदान होता है। खेल गतिविधियां छात्रों की कार्य शक्ति को दुगुना कर देती है। वाइस चांसलर प्रो. ओ.पी. छगाणी ने कहा कि कठोर परिश्रम कर अपने लक्ष्य के प्रति सदैव सजग रहें तो जीवन में सफलता अवष्य मिलती है। डायरेक्टर वेदांशु जूनीवाल एवं रजिस्ट्रार पंकज शर्मा ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विजेता खिलाड़ियों को अपेक्स विश्वविद्यालय की ओर से नगद, ट्रॉफी एवं अन्य आकर्षक पुरस्कारों से नवाजा जायेगा।

Posts Carousel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Main Authors

Most Commented

Featured Videos

Categories