जलदाय विभाग में 4 मख्य अभियंताओं की कर्सी बदली

जलदाय विभाग में 4 मख्य अभियंताओं की कर्सी बदली

24 मई 2022 जलदाय विभाग में 4 मख्य अभियंताओं की कर्सी बदली -गोयल को सीई स्पेशल प्रोजेक्ट मीणा को सीई जेजेएम गौड़ को सीई टीएम शर्मा को सीई पीएमसी नागौर की सौंपी जिम्मेदारी -चैहान को सीई अरबन के साथ-साथ ग्रामीण की भी सौंपी जिम्मेदारी -मनीष बेनीवाल की मुख्य अभियंता पद पर पोस्टिंग फिर अटकी जयपुर।

24 मई 2022

जलदाय विभाग में 4 मख्य अभियंताओं की कर्सी बदली

-गोयल को सीई स्पेशल प्रोजेक्ट मीणा को सीई जेजेएम गौड़ को सीई टीएम शर्मा को सीई पीएमसी नागौर की सौंपी जिम्मेदारी
-चैहान को सीई अरबन के साथ-साथ ग्रामीण की भी सौंपी जिम्मेदारी
-मनीष बेनीवाल की मुख्य अभियंता पद पर पोस्टिंग फिर अटकी

जयपुर। जलदाय विभाग में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुख्य अभियंताओं के फेरबदल की सूची जारी हो गई। विभाग की ओर से जारी तबादला सूची में दिनेश गोयल, मुख्य अभियंता पीएमसी नागौर (सीई जेजेएम का अतिरिक्त चार्ज को सीई स्पेशल प्रोजेक्ट, मुख्य अभियंता ग्रामीण आर के मीणा को सीई जेजेएम, दिलीप गौड़, मुख्य अभियंता स्पेशल प्रोजेक्ट को सीई तकनीकी सदस्य तथा संदीप शर्मा मुख्य अभियंता तकनीकी सदस्य को सीई नागौर पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सी.एम.चैहान मुख्य अभियंता, शहरी एवं एनआरडब्ल्यू को अपने पद के साथ-साथ मुख्य अभियंता ग्रामीण की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। तबादला सूची में राकेश लुहाड़िया मुख्य अभियंता प्रशासन, के.डी.गुप्ता मुख्य अभियंता, गुणवत्ता नियंत्रण तथा नीरज माथुर मुख्य अभियंता, जोधपुर को यथावत रखा गया है। मुख्य अभियंता आर.के.मीणा एक बार फिर अपने लाइजनिंग के प्रयासों से सीई जेजेएम की कुर्सी हासिल करने में सफल रहे हैं।

– मंत्री जोशी ने भी भरोसमंद बने गोयल, सीई स्पेशल प्रोजेक्ट की सौंपी जिम्मेदारी
जलदाय विभाग में मुख्य अभियंता बनने के बाद दिनेष गोयल लगातार विभाग के मंत्रियों के भरोसेमंद बने हुए हैं। पूर्व पीएचईडी मंत्री बी.डी.कल्ला के बाद नए मंत्री महेश जोशी ने भी सीई दिनेश गोयल पर भरोसा जताते हुए उन्हें विभाग की सबसे पावरफुल माने जाने वाली सीई स्पेशल प्रोजेक्ट सीट की जिम्मेदारी सौंपी है। पीएचईडी मंत्री कल्ला ने गोयल पर पूरा भरोसा जताया और उन्हें सीई पीएमसी नागौर के साथ-साथ सीई जेजेएम पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी थी।

– तबादला सूची में इंजीनियर्स के एक गुट के कतरे पर, दूसरा बना पावरफुल
लंबे इंतजार के बाद जलदाय विभाग में मुख्य अभियंताओं की जारी तबादला सूची में इंजीनियर्स का पावर सेंटर बदल गया है। पूर्व मंत्री कल्ला एवं एसीएस पंत के समय जो गुट इंजीनियर्स के साथ विभाग में पावर सेंटर बना हुआ था, मंत्री जोशी ने उस गुट के पर कतरते हुए गुट के थींक टैंक माने जाने वाले सीई संदीप शर्मा को जयपुर से बाहर भेज दिया। वहीं दूसरी ओर नए मंत्री महेश जोशी के आने के बाद दूसरा गुट पावरफुल हो गया है। दूसरे गुट के कई इंजीनियर्स मंत्री जोशी के विष्वासपात्र होने के साथ ही अपने लोगों को पावरफुल सीटों पर लगाने में जुट गए है। मुख्य अभियंताओं की तबादला सूची में इसका साफ असर दिखाई दे रहा है।

– मनीष बेनीवाल की मुख्य अभियंता पद पर पोस्टिंग फिर अटकी
जलदाय विभाग में अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल विभाग के तत्कालीन एसीएस सुधांष पंत के खास होने के कारण 5 अक्टूबर, 2021 को पदोन्नति के बाद मुख्य अभियंता तो बना दिए गए लेकिन 7 महिने बाद भी अभी तक उनको मुख्य अभियंता पद पर नियुक्ति नहीं मिल पाई है। अपनी कार्यषैली और अनियमितताओं को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बेनीवाल हर सरकार और पीएचईडी मंत्री के यहां अपनी एप्रोच बना लेते हैं, लेकिन इस बार उनके समीकरण गड़बड़ा गए हैं। मुख्य अभियंता की मलाईदार सीट पर पोस्टिंग के लिए 32 से ज्यादा मंत्री-विधायकों की डिजायरे और आफर का खेल भी साहब को मुख्य अभियंता की मलाईदार सीट पर पोस्टिंग तो दूर मुख्य अभियंता पद पर पोस्टिंग दिलवाने में सफल नहीं हो पा रहा है।

Posts Carousel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *

Latest Posts

Main Authors

Most Commented

Featured Videos

Categories